'मैंने इसका आनंद लिया', प्रभावशाली एंड्रयू टेट पर बलात्कार, हमले और महिला को स्पष्ट संदेश भेजने का आरोप

Photo Source :

Posted On:Tuesday, September 10, 2024

सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर एंड्रयू टेट पर दो ब्रिटिश महिलाओं ने बलात्कार और गला घोंटने का आरोप लगाया था। उनके अनुसार, उसने उन पर हमला किया, परेशान करने वाले संदेशों की एक श्रृंखला भेजी, जिसमें उसने महिलाओं की असुविधा का "आनंद" लेने का दावा किया। एंड्रयू टेट और भाई ट्रिस्टन पर रोमानिया में कथित मानव तस्करी और यौन शोषण का आरोप लगाया गया था; दोषी ठहराए जाने पर दोनों भाइयों को दस साल से अधिक की जेल की सजा का इंतजार है।

आरोपों में बलात्कार, गला घोंटना भी शामिल है.
हाल ही में बीबीसी के एक साक्षात्कार में दो महिलाओं ने एंड्रयू टेट के साथ अपनी दर्दनाक मुठभेड़ों का वर्णन किया है। एक महिला 2013 की उस दर्दनाक मुठभेड़ को याद करती है जब टेट ने कथित तौर पर उससे कुछ आश्चर्यजनक कहा था: वह इस बात पर विचार कर रहा था कि क्या उसके साथ बलात्कार किया जाए। उसने उसका गला पकड़ लिया, उसे बिस्तर पर पटक दिया, उसका गला घोंट दिया और फिर उसका यौन उत्पीड़न किया। इसके बाद टेट की ओर से परेशान करने वाले संदेश आए, जिनमें यौन हिंसा का संदर्भ देने वाले वॉयस नोट्स भी शामिल थे।

हालांकि, उन्होंने 2014 में बेडफोर्डशायर पुलिस को घटना की सूचना दी, लेकिन सबूतों की कमी के कारण 2019 में मामला बंद हो गया।

एक और महिला ने ऐसी ही कहानी बताई. उसने एक हिंसक हमले का जिक्र किया जहां टेट ने कथित तौर पर उसका गला घोंट दिया था, जिससे उसे ठंड लग गई और उसकी आंख से खून निकल आया। पिछली महिला के विपरीत, उसने पुलिस को हमले की सूचना नहीं दी।

ट्रिस्टन टेट के ख़िलाफ़ नया आरोप
एक ब्रिटिश महिला, जिसका पहले उसके साथ रिश्ता था, कहने आई कि टेट बंधुओं के वेबकैम व्यवसाय में काम करने का प्रस्ताव स्वीकार करने के बाद उसने बुखारेस्ट में उसके साथ बलात्कार किया था। उन्होंने बताया कि यह कैसे नियंत्रण और हेरफेर की दुनिया थी; उसने कहा, ट्रिस्टन ने उस पर हमला किया, भले ही उसने कई बार "नहीं" कहा। ये महिला कभी पुलिस के पास नहीं गई.

टेट ब्रदर्स के कानूनी मुद्दों का परिचय
क्रमशः 37 और 36 वर्ष की आयु के दोनों भाई, कथित मानव तस्करी और महिलाओं के यौन शोषण के उद्देश्य से एक संगठित समूह की स्थापना के आरोप में रोमानिया में घर में नजरबंद थे। एंड्रयू टेट पर भी रेप का आरोप लगा था. दोनों ने सभी आरोपों से इनकार किया. उनके कानूनी मुद्दे और भी अधिक अंतरराष्ट्रीय हैं क्योंकि 2012 और 2015 के बीच कथित बलात्कार और मानव तस्करी को लेकर ब्रिटेन में दो लोगों के खिलाफ प्रत्यर्पण की कार्यवाही चल रही है। उन्हें यूके उच्च न्यायालय में 4 महिलाओं द्वारा दायर एक मुकदमे का भी सामना करना पड़ रहा है, जिन्होंने एंड्रयू टेट पर आरोप लगाया था। बलात्कार और यौन उत्पीड़न. दोनों भाई अपने ऑनलाइन कारोबार पर अस्थिर करों को लेकर भी मुकदमा कर रहे हैं।

एक व्यापक संदर्भ
एंड्रयू और ट्रिस्टन टेट के ख़िलाफ़ शोषण और मानव-तस्करी के दावे एक दशक से भी अधिक पुराने हैं, कम से कम उनके ब्रिटेन स्थित होने के दिनों से। एंड्रयू को पहली बार 2010 के मध्य में विवादास्पद सोशल-मीडिया पोस्ट के लिए कुख्याति मिली, जिसमें उनके स्त्री-द्वेषी विचारों और विलासितापूर्ण जीवन के बारे में डींगें हांकी गई थीं। रोमानिया में भाइयों के खिलाफ आपराधिक मामले की सांठगांठ उनका वेबकैम व्यवसाय है, जिसके बारे में अभियोजकों का तर्क है कि यह वाहन महिलाओं की तस्करी के लिए इस्तेमाल किया गया था। जबकि दोनों भाई अपनी बेगुनाही की कसम खाते हैं, ढेर सारे आरोप और मुक़दमे उनकी सार्वजनिक छवि पर एक बोझिल छाया डालते हैं, और पीड़ित दुर्व्यवहार और शोषण की अपनी कहानियाँ सुनाने के लिए सामने आते हैं।


प्रयागराज और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. prayagrajvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.